Ticker

6/recent/ticker-posts

विवाहित बेटी को भी मिलेगी अनुकंपा नियुक्ति, मध्य प्रदेश सरकार का अहम फैसला

मध्य प्रदेश सरकार का अहम फैसला, विवाहित बेटी को भी मिलेगी अनुकंपा नियुक्ति



मध्यप्रदेश की शिवराज सरकार (MP Government) लगातार महिलाओं के हित में कार्य कर रही है। इसी क्रम में आज सरकार की बैठक में महिलाओं के पक्ष में एक बुनियादी फैसला लिया गया. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chouhan) की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट की बैठक में दिवंगत कर्मचारियों की बेटियों को अनुकंपा नियुक्ति (Married Daughter Compassionate Appointment) देने के प्रस्ताव को भी हरी झंडी दे दी गई.

चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग ने कहा कि मध्यप्रदेश में कर्मचारियों की मृत्यु होने पर अब तक पुत्र ही अनुकम्पा नियुक्ति के पात्र थे। इसमें विवाहित बेटी हकदार नहीं थी, लेकिन अब बेटों के साथ बेटियां भी हकदार होंगी। मुख्यमंत्री ने निर्देश दिए कि दिवंगत कर्मचारी अधिकारी की पुत्री को अनुकम्पा नियुक्ति दी जाए.

योजना, आर्थिक एवं सांख्यिकी विभाग में कार्यरत आर्यस राठौर की विवाहित पुत्री श्रद्धा मालवा को राज्य सरकार अनुकंपा नियुक्ति देगी। प्रदेश में यह पहला मामला है जहां विवाहित बेटी को अनुकंपा नियुक्ति दी गई है। बता दें कि सामान्य प्रशासन विभाग के एक कानूनी सलाहकार को मामले में अपना पक्ष रखने को कहा गया है. यह मामला कैबिनेट में पहुंचने के बाद अब मध्य प्रदेश कैबिनेट में बड़ा फैसला ले रही है, विवाहित बेटी भी अनुकंपा नियुक्ति (Anukampa Niyukti) की पात्र हो गई है.

compassionate appointment


Post a Comment

0 Comments