Ticker

6/recent/ticker-posts

Old Pension Scheme: Govt Employees की हुई बल्ले-बल्ले, लागू हुई पुरानी पेंशन योजना (OPS)

Old Pension Scheme latest News: देशभर में पुरानी पेंशन व्यवस्था (OPS) को लेकर तरह-तरह की चर्चाएं चल रही हैं। इस बीच कई राज्यों ने इस व्यवस्था को लागू कर दिया है। वहीं, कई देशों में नई पेंशन व्यवस्था अभी भी लागू है। पुरानी पेंशन योजना (ओपीएस) को लेकर बड़ी खबर सामने आ रही है। बता दें कि अब 1.36 लाख कर्मचारियों को भी पुरानी पेंशन योजना का लाभ मिलेगा. केंद्र सरकार के साथ राज्य सरकार भी अपने स्तर पर पेंशन योजनाओं को लागू करती है।


बता दें कि कई राज्यों में पुरानी पेंशन योजना लागू होने के बाद हिमाचल में रहने वाले सरकारी कर्मचारियों को अब पुरानी पेंशन योजना का लाभ मिलेगा. इस खबर को सुनने के बाद कर्मचारियों में खुशी की लहर दौड़ गई. राज्य के मुख्य सचिव ने जानकारी देते हुए बताया कि वित्त विभाग के फैसले को लागू करने के निर्देश जारी कर दिए गए हैं.

पुरानी पेंशन व्यवस्था बहाल
राज्य सरकार से मिली जानकारी के मुताबिक इस फैसले से करीब 1.36 लाख कर्मचारियों को फायदा होगा. व्यापार की शर्तें और वित्त विभाग द्वारा जारी एसओपी। कांग्रेस सरकार ने चुनावी वादे के मुताबिक पुरानी पेंशन योजना की बहाली को मंजूरी दी।



इन 4 राज्यों ने लागू कर दिया है.

आपको बता दें कि तत्कालीन छत्तीसगढ़ सरकार, राजस्थान सरकार और पंजाब सरकार ने पुरानी पेंशन व्यवस्था लागू कर दी थी. इसके साथ ही हिमाचल सरकार ने भी यह व्यवस्था लागू कर दी है।

Post a Comment

0 Comments